हमारी वेबसाइट में आपका स्वागत है Owner - AKBARUL HAQUE.....

Paytm यूज़र्स के लिए खुशखबरी अब नही लगेगा 2% का भुगतान



जैसा की आप सभी लोग जानते है कि जबसे ही नोटबंदी का फैसला देश में लिया गया था तबसे एक चीज़ हमारे साणे आयी हुयी है और वो चीज़ और कुछ नहीं बल्कि हमारे देश को कैशलेस बनाने की है। आजकल लोग भी इसी फैसले को सराहते हुए कई जगहों पर ऑनलाइन भुगतान कर रहे है चाहे फिर बात रेलवे टिकट की हो या बिजली बिल की या फिर किसी रेस्टोरेंट का बिल हो, सभी देशवासी इस चीज़ को हमारे देश में देखना चाहते है और पूरे देश को कैशलेस होते देखना चाहते है। कैशलेस भुगतान के मामले में अभी पुरे देश भर में पेटीएम ही छाया हुआ हूं। पेटीएम लोगो का एक ऐसा जरिया बनते जा रहा है जिससे लोग बेहद आसानी से अपने पैसे को भेज सकते है या प्राप्त कर सकते है। पेटीएम से हम सिर्फ बारकोड या मोबाइल न. से ही पैसे लेन-देंन कर सकते है।

पेटीएम ने कुछ समय पहले एक ऐसा फैसला पेश किया था जिसे जानकर बहुत से लोगो को निराशा हुयी थी और वो फैसला था कि यदि कोई व्यक्ति अपने क्रेडिट कार्ड से वॉलेट रिचार्ज करता है और उसे पैसे को बैंक में ट्रांसफर करता है  तो उसे 2% का शुल्क भुगतान करना पड़ेगा। यह फैसला इसलिये लिया गया था क्योंकि बहुत से लोग अपने क्रेडिट कार्ड से वॉलेट को रिचार्ज कर रहे थे और बाद में उसी पैसे को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर रहे थे जिससे कंपनी को बेहद नुकसान उठाना पड़ रहा था लेकिन अब पेटीएम ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया है क्योंकि कम्पनी का कहना है कि उन यूज़र्स के लिए ये गलत साबित हो रहा था जो लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अपने जीनविन यूज़ के लिए कर रहे थे।

पेटीएम का कहना है कि कुछ लोग अपने वॉलेट को क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज करके , पैसे को ट्रांसफर कर रहे थे जिससे कम्पनी को काफी नुकसान हो रहा था क्योंकि कार्ड से सम्बंधित अन्य शुल्क कंपनी बैंक को देती है लेकिन अब इस फैसले को वापिस लेते हुए पेटीएम ने अपने यूज़र्स को काफी हद तक राहत दी है।

Written by :-
Akbarul Haque
Previous
Next Post »